कारगिल के कबाड़ी नाला में हुआ धमाका, 2 लोगों की मौत और 10 घायल

कारगिल के द्रास में शुक्रवार की शाम को एक संदिग्ध ब्लास्ट हुआ. धमाका इतना तेज था कि जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस संबंध में अधिकारियों ने जानकारी दी. अधिकारियों का कहना है कि धमाका कबाड़ी नाला इलाके में हुआ, जिससे आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

एक अधिकारी का कहना है कि कबाड़ी की दुकान में हुए धमाके से घायल हुए को लोगों को द्रास के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही साथ पुलिस ने हादसे वाली जगह से सबूत जुटाए हैं और विस्फोट किस वजह से हुआ है उसकी जांच की जा रही है.

दरअसल, इस साल अप्रैल में भी कारगिल में एक धमाका हुआ था. पुलिस ने बताया था कि 1999 के कारगिल युद्ध का एक बिना फटा बम लद्दाख के कुर्बाथांग में एस्ट्रो फुटबॉल मैदान के पास फट गया. इस घटना में एक किशोर की मौत हो गई थी और दो अन्य लोग घायल हो गए थे. ये सभी पश्कुम के खारज़ोंग के रहने वाले थे.

उपराज्यपाल ने घटना पर जताया था दुख
पश्कुम के पार्षद काचो मोहम्मद फिरोज ने बताया था कि ये तीनों लड़के फुटबॉल मैदान की ओर जा रहे थे. इसी दौरान बम फट गया. विस्फोट से अली नकी और मुंतजिर मेहदी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें तुरंत इलाज के लिए कुर्बाथांग के नए जिला अस्पताल ले जाया गया. दुर्भाग्य से एक अन्य बाकिर ने दम तोड़ दिया. वहीं, लद्दाख के उपराज्यपाल (एलजी) बीडी मिश्रा ने इस घटना पर दुख जताया था और उन्होंने मृतक के परिजनों के लिए 4 लाख रुपए और घायलों के लिए 1 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया था.

Related posts

Leave a Comment